Join Telegram group Join Now
WhatsApp Group (Join Now) Join Now

BPSC Result Release 2024 Update: BPSC Result Release आकाश कुमार ने खोला सफलता का राज, बीपीएससी में पहले प्रयास में हासिल की नौवीं रैंक। 

BPSC Result Release 2024 Update: BPSC Result Release आकाश कुमार ने खोला सफलता का राज, बीपीएससी में पहले प्रयास में हासिल की नौवीं रैंक। 

BPSC Result Release 2024 Update:

बिहार में बीपीएससी ने 68वीं परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। इस परीक्षा में पश्चिम चंपारण जिले के आकाश कुमार ने नौवीं रैंक हासिल की है। आकाश ने इस उपलब्धि को सेल्फ स्टडी से हासिल किया है। आकाश किसान परिवार से ताल्लुक रखते हैं। वह अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और गुरुजनों को देते हैं।

संवाद सहयोगी, बेतिया। जिले के साठी थाना अंतर्गत शिहपुर, दुमदुमवा गांव निवासी आकाश कुमार ने 68वीं बीपीएससी में नौवीं रैंक लाकर अपने गांव सहित क्षेत्र का नाम रोशन किया है।

साबित किया है कि लगन के साथ लक्ष्य निर्धारित कर किसी भी मुकाम को हासिल किया जा सकता है। आकाश के पिता बृजेश ठाकुर किसान हैं। जबकि उनकी माता सरिता देवी गृहिणी है।

BPSC Result Release 2024 Overview

Name of the Article 

BPSC Result Release 2024 Overview

Type of the Article

आकाश कुमार ने खोला सफलता का राज

OFFICIAL WEBSITE Star Gurukul 
Detailed Information  Please Read The Article Completely

माता-पिता गौरवान्व गांव में जश्न-

उन्होंने बताया कि उनके पुत्र आकाश ने गौरवान्वित किया है। बिहार शिक्षा सेवा में पदाधिकारी के रूप में चयनित होकर पूरे क्षेत्र का नाम रोशन किया है।

पूरे गांव में जश्न का माहौल है। गांव में घर परिवार सहित सगे संबंधियों सहित दोस्तो का बधाई देने का सिलसिला जारी है। आकाश ने बताया कि उन्होंने अपने माता-पिता की बदौलत इस मुकाम को हासिल किया है।

उन्होंने ही प्रेरित किया, जिसका नतीजा रहा कि पहले प्रयास में ही पूरे बिहार में 9वी रैंक हासिल हुई। आकाश की इस सफलता से गांव के छात्र-छात्राओं में काफी खुशी है। उनमें भी पढ़ाई के प्रति ललक बनी हुई है।

वाराणसी में की तैयारी:

आकाश ने बताया कि सेल्फ स्टडी से यह मुकाम हासिल किया। उन्होंने बताया कि मैंने हमेशा खुद पर विश्वास रखा। लगन के साथ पढ़ाई करता रहा। आठ घंटे स्थिरता से सेल्फ स्टडी करता था।

माता-पिता और गुरुजनों ने हमेशा प्रोत्साहित किया। आकाश ने बताया कि दसवीं की पढ़ाई उन्होंने अपने गांव से हीं साठी हाई स्कूल से की है।

वहीं, इंटरमीडिएट की पढ़ाई एमएस कॉलेज मोतिहारी, स्नातक बीएचयू वाराणसी से की है। वहां रहकर बीपीएससी की तैयारी कर रहे थे।

यह भी पढ़ें:- https://starbseb.in/bpsc-teacher-pran-card-registration/

Some Important Links

OFFICIAL WEBSITE  CLICK HERE 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page