Join Telegram group Join Now
WhatsApp Group (Join Now) Join Now

Onion Price Update : प्याज. के दाम क्यू बढ़ गए , जानें कारण और कम दाम में प्याज खरीदने के उपाय

Onion Price Update : प्याज. के दाम क्यू बढ़ गए , जानें कारण और कम दाम में प्याज खरीदने के उपाय 

Onion Price Update

प्याज. की बढ़ती दाम इन दिनों सबको रुला रही है। भारत के अलग-अलग राज्यों में लगातार प्याज. की दाम में इजाफा हो रहा है। बता दें कि त्योहारों के सीजन में प्याज. का महंगा होना कोई नई बात नहीं है। ऐसा हर साल देखने के लिए मिलता है। आइए जानते हैं इसके पीछे की वजह और आप कैसे कम खर्च में प्याज. खरीद सकते हैं।

Onion Price Update-Overview 

Post About 

Onion Price Update

Launched By  STARBSEB
Article About  प्याज. के दाम क्यू बढ़ गए , जानें कारण और कम दाम में प्याज खरीदने के उपाय 
Official Website  Click Here

प्याज. की दाम में आया भारी उछाल 

मौजूदा समय में दिल्ली में प्याज. की कीमतें 65-80 रुपए तक पहुंच गई है। वहीं, कुछ हिस्सों में प्याज. 100 रुपए तक भी पहुंच गया है। दीपावली जैसे त्योहार के आसपास प्याज. की दाम का बढ़ना लोगों के लिए बहुत बड़ी दिकक्त है, क्योंकि ज्यादार डीश में प्याज. का इस्तेमाल होता है।  

क्यों बढ़ रही हैं प्याज. की दाम

प्याज. की कम आवक दाम में बढ़ोतरी का मुख्य कारण है। बता दें कि प्याज. की आवक में लगभग 40% की गिरावट आई है। वहीं, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश जैसे राज्यों में से खरीफ की फसल में देरी भी हुई है। यही कारण है कि क्यों प्याज. महंगे हो गए हैं। 

त्योहारों के समय पर क्यों महंगे हो जाते हैं प्याज. ?

ऐसा पहली बार नहीं है जब दीपावली के आसपास प्याज. की दाम बढ़ी हो। ऐसा हर साल इसलिए होता है क्योंकि मौसम की स्थिति के कारण प्याज. की बुआई में देरी होती है। फसल कम होने के लिए कारण दाम में उछाल आता है। 

सस्ता प्याज. कैसे खरीदें ?

indiamart वेबसाइट पर अलग-अलग तरह के प्याज. 18, 16 और 50 रुपए किलो मिल रहे हैं। इस वेबसाइट से आप घर बैठे-बैठे प्याज. खरीद सकते हैं। इसके अलावा आप Bigbasket से प्याज. 67 रुपए किलो खरीद सकते हैं। jiomart पर प्याज. 70 रुपए किलो मिल रहा है। Blinkit पर छोटा प्याज. 21 और नॉर्मल प्याज. 52 रुपए किलो मिल रहा है। 

Disclaimer:- हमारे द्वारा दिया गया यह जानकारी हम और हमारी टीम आप तक पहुंचाती है हमारा उद्देश्य है शिक्षा जानकारी, सरकारी योजना, लेटेस्ट जॉब तथा डेली अपडेट से जुड़ी जानकारी आप तक पहुंचाना है, जिससे आप इसके बारे में अच्छी तरह जान सके, इससे जुड़ा कोई भी निर्णय आपका अंतिम निर्णय होगा इसमें हम और हमारी टीम का कोई भी सदस्य जिम्मेदार नहीं होगा। धन्यवाद

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page